Friday 7 July 2017

कमाण्डो सोहन सिंह की सलामती के लिए जगह-जगह प्रार्थना






कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह के एनकाउण्टर में हीरो की भूमिका निभाने वाले कमाण्डो सोहन सिंह की तबियत बिगड़ने की सूचना ने हर किसी को हैरान कर दिया है। सोहन सिंह की सेहतमंदी के लिए मंदिरों में प्रार्थना, मस्जिद और दरगाह में दुआ, गुरूद्वारों में अरदास तो गिरीजाघरों में प्रे की जा रही है। राजस्थान पुलिस के भी लगभग सभी थानों, चैकियांे व कार्यालयों में भी जल्द से जल्द सोहन सिंह के स्वस्थ होने की प्रार्थना हो रही है। अजमेर में भी दरगाह सर्किल के डीएसपी ओमप्रकाश मीणा, दरगाह थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, गंज थानाधिकारी दिनेश जीवनानी और स्टाॅफ ने सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की पवित्र मजार पर चादर पेश कर कमाण्डों के स्वास्थय लाभ के लिए दुआएं मांगी, तो वहीं ट्रेफिक डिप्टी प्रीति चैधरी ने भी अपने यातायात पुलिसकर्मियों के साथ शिवालय में जाकर पूजा अर्चना की। कोतवाली थानाधिकारी बनवारी लाल मीणा ने थाने में ही स्टाॅफ के साथ सोहन सिंह के तंदरूस्त होकर घर आने की प्रार्थना की तो वहीं किशनगढ़ के पीटीएस में भी पुलिस अधिकारियों और जवानों ने सोहन सिंह के लिए प्रार्थना की।
दरगाह में उठे हाथ
ख्वाजा साहब की दरगाह में खादिम एस.एफ. हसन चिश्ती के नेतृत्व में दुआ की गई। चिश्ती के साथ ही अन्य खादिम व जायरीन ने सोहन सिंह के स्वस्थ होकर काम पर लौटने और प्रदेश की रक्षा में सदैव तत्पर रहने की ख्वाजा साहब से दुआ मांगी।
मेदांता में चल रहा इलाज
गुरूवार को सोहन सिंह की हालत में सुधार हो गया था। इसके चलते एसएमएस अस्पताल के आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन अचानक शुक्रवार को सोहन सिंह की तबियत नासाज हो गई और उन्हंे चिकित्सकों ने मेदांता हाॅस्पिटल में रैफर कर दिया। सोहन सिंह को मेदांता की एयर एम्बुलैंस से ले जाया गया। इस दौरान अस्पताल में चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ, एटीएस एडीजी उमेश मिश्रा, आईजी दिनेश एमएन, जयपुर पुलिस कमीश्नर संजय अग्रवाल सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com


No comments:

Post a Comment