Friday 30 June 2017

ब्लाॅग पढ़कर महिला आयोग अध्यक्ष ने लिया प्रसंज्ञान

चिकित्सा मंत्री को निजी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश
गंज स्थित मलिक अस्पताल में अविवाहित युवती का अवैध रूप से गर्भपात करवाने के मामले में राज्य महिला आयोग ने प्रसंज्ञान ले लिया है। आयोग अध्यक्षा सुमन शर्मा ने चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ को निजी अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और प्रदेश के अन्य निजी जनाना अस्पतालों की भी जांच करवाकर इस घिनौने काम को रूकवाने के निर्देश दिए हैं। शर्मा ने अपने अजमेर प्रवास के दौरान जिला कलक्टर गौरव गोयल को भी मामले में दिशा निर्देश दिए हैं। सुमन शर्मा ने शुक्रवार सुबह ब्लाॅग पढ़कर मैसेज किया कि वह इस गंभीर मामले को देख रहे हैं और इसके दोषियों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। बाद में फोन पर हुई वार्ता में शर्मा ने कहा कि ब्लाॅग पढ़ने के बाद उन्होंने चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ से बात की और अजमेर के मलिक अस्पताल में गौरखधंधा चलाने वालों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने और प्रदेश के सभी निजी जनाना अस्पतालों का भी रिकाॅर्ड खंगालकर जांच करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कमेटी का गठन भी कर दिया गया है, कमेटी को जल्द से जल्द जांच करने के निर्देश प्रदान किए हैं।
कलक्टर भी करवाएंगे जांच
शर्मा ने कहा कि मामले में जिला कलक्टर गौरव गोयल से भी बात की गई और उन्हें अपने स्तर पर जांच करवाकर कार्रवाई करने के आदेश प्रदान किए हैं। शर्मा ने कहा कि ऐसे घिनौने काम करने वालों पर कड़ी कार्रवाई हो जिससे कि भविष्य में ऐसे काम करने वालों पर अंकुश लग सके।
भ्रूण का हुआ पोस्टमार्टम
गंज थाना पुलिस ने भ्रूण का जेएलएन अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया और उसे दफना दिया गया। वहीं युवती का मेडिकल मुआयना भी करवाया गया। उन्होंने कहा कि चिकित्सक मलिक दम्पति की तलाश भी की जा रही है। अस्पताल के स्टाॅफ के बयान भी दर्ज किए गए हैं।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार) अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com

No comments:

Post a Comment