Friday 1 December 2017

साधारण सभा में जमीन पर बैठकर रखी उपमहापौर ने अपनी बात

साधारण सभा में जमीन पर बैठकर अपनी बात रखते उपमहापौर सम्पत सांखला।
महापौर गहलोत ने की बडप्पन की भूरि-भूरि प्रशंसा
अजमेर नगर निगम के उपमहापौर सम्पत सांखला ने साधारण सभा में जमीन पर बैठकर अपनी बात रखी। दरअसल साधारण सभा में महापौर के पास सांखला को बैठाया गया था। सांखला इसी सीट पर बैठकर अपनी बात रख रहे थे तो कांग्रेसी पार्षदों ने इसका विरोध जताया। इस पर सांखला अपनी सीट से उठे और जमीन पर बैठकर अपनी बात रखी।
सांखला ने इस दौरान साफ कहा कि वह जनप्रतिनिधि है, उनकी बात को कोई दबा नहीं सकता है। वह कहीं भी बैठकर अपनी बात कहेंगे। कांग्रेस के पार्षदजन ने उनकी बात को दबाने के लिए यह तरीका अपनाया लेकिन वह तो सड़क पर बैठकर भी जनता के हितों की बात ही रखेंगे।
गर्माया माहौल
सांखला के जमीन पर बैठते ही भाजपाई पार्षद उग्र हो गए। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और सांखला को जमीन से उठने की बात कही। सांखला ने कहा कि जब कांग्रेस के पार्षद चाह रहे हैं तो वह जमीन पर बैठकर ही अपनी बात सदन में रखेंगे। सांखला की बात खत्म होने के बाद महापौर धर्मेन्द्र गहलोत ने इसकी प्रशंसा की और वापस उन्हें अपने पास की कुर्सी पर बैठाया। गहलोत ने मीडिया को भी कहा कि उपमहापौर सम्पत सांखला ने कांगे्रसजन के विरोध को दरकिनार करने की बजाय बड़प्पन का परिचय देते हुए कुर्सी छोड़ दी और जमीन पर ही बैठ गए।
गौरतलब है कि शुक्रवार को सीवरेज कनेक्शन, पालबीचला क्षेत्र को नो कन्सट्रक्शन जोन से मुक्त करने सहित अन्य विषयों पर नगर निगम की  साधारण सभा बुलाई गई थी जो हंगामेदार रही।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
01-12-2017
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment