Tuesday 25 December 2018

एसपी की टीम ने जुए और सट्टे की फड़ पर दबिश देकर एक दर्जन से अधिक जुआरी गिरफ्तार, सवा लाख रूपए जप्त











ऊसरी गेट पुलिस चौकी के पास में चल रहा था सट्टा तो रामगंज थाना क्षेत्र में चल रहा था जुआ
नवीन वैष्णव अजमेर
अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने एक बार फिर अपनी टीम के जरिए ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू करवा दी है। टीम ने मंगलवार को दो थाना क्षेत्रों में चलाए जा रहे जुए व सट्टे की फड़ पर दबिश देकर एक दर्जन से अधिक जुआरियों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से सवा लाख रूपए की रकम भी जप्त की गई है।
शहर में चल रहे जुए व सट्टे में थाना पुलिस की मिलीभगत की सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने प्रोबेशन आरपीएस विजय सांखला के नेतृत्व में टीम बना रखी है। टीम ने मंगलवार शाम ऊसरी गेट चौकी के पीछे लुहार बस्ती में नाथू लुहार के सट्टे की फड पर पर्चियों से दांव लगवा रहे खाईवाल नाई बस्ती पहाडगंज 60 वर्षीय ईश्वरचंद पारवानी, सटोरिए चांदबावड़ी निवासी दिलीप खूबचंदानी, माली मौहल्ला कुंदननगर निवासी अंकित शर्मा, पहाडगंज निवासी मनोज और बिचड़ली मौहल्ला ब्यावर निवासी प्रवीण जैन को दबोचा गया। इनके कब्जे से सट्टा पर्ची और 25 हजार रूपए की नगदी भी जप्त की है। विजय सांखला ने बताया कि कार्रवाई करने से पहले वह सिविल यूनिफॉर्म में वहां पहुंचे तो सट्टा चल रहा था। उन्होंने थाने का जाप्ता मंगवाकर सभी को गिरफ्तार किया।
एकता नगर में कार्रवाई
सांखला ने बताया कि रामगंज थाना क्षेत्र के एकता नगर में छक्का दाना से जुआ खेलने की सूचना मिली थी। इस पर वह मौके पर पहुंचे और इसकी तस्दीक की। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के जरिए यहां दबिश देकर 10 जुआरियों को दांव लगाते गिरफ्तार किया। जुआरियों के कब्जे से 2 लाख रूपए की राशि बरामद की गई है। सांखला ने कहा कि पकड़े गए जुआरियों में जयपुर निवासी अब्दुल सत्तार, लोहाखान निवासी मुमताज, शोरग्रान मौहल्ला निवासी सलीमुद्दीन, कैलाशपुरी निवासी विजय, प्रतापनगर लोहाखान निवासी नागेन्द्र सिंह, फकीराखेड़ा निवासी हमीद, पीलीखान नई बस्ती निवासी असलम, मधुबन कॉलोनी नाका मदार निवासी जगदीप सिंह और नई बस्ती रामगंज निवासी विरेन्द्र सिंह शामिल है।
सूनसान में था कमरा
सांखला ने कहा कि एकता नगर में जहां जुए की फड़ चल रही थी वहां सूनसान ईलाका है और आस-पास घना अंधेरा रहता है। यहां हालांकि घेराबंदी करके दबिश दी गई लेकिन कई जुआरी भागने में कामयाब हो गए। जुआरियों के दुपहिया व चौपहिया वाहन भी जप्त किए गए हैं। कार्रवाई करने के बाद रामगंज थाना पुलिस को सूचित किया गया और सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई करवाई गई।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
25-12-2018
Blogg- navinvaishnav5.blogspot.com
Facebook- www.facebook.com/Navinvaishnav87
Instagram- www.instagram.com/navinvaishnav87

#नोट- कृपया खबरों को बिना अनुमति के कॉपी ना करें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment