Tuesday 10 July 2018

बड़ी वारदात अंजाम देने से पहले ही धर लिए गए 7 कुख्यात बदमाश



पिस्टल, रिवॉल्वर और जिंदा कारतूस सहित पौने दो लाख रूपए भी जप्त
अजमेर जिला पुलिस की किशनगढ़ सर्किल की टीम ने मंगलवार अलसुबह मार्बल नगरी में बड़ी कार्यवाही करते हुए 7 कुख्यात बदमाशों को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से धर दबोचा। उक्त बदमाश हथियारों से लैस थे और किसी बड़ी वारदात की प्लानिंग कर रहे थे। बदमाशों के कब्जे से दो कार, पौने दो लाख रूपए की नगदी के साथ ही पिस्टल, रिवॉल्वर और 9 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।
किशनगढ़ वृताधिकारी ओमप्रकाश किलानिया ने बताया कि अलसुबह सूचना मिली कि मार्बल नगरी के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बाहरी युवक रूके हुए हैं जो बदमाश प्रवृति के प्रतीत हो रहे हैं। इस पर तीन थानों की टीम के साथ दबिश दी गई। मौके पर 7 युवक मिले। उनकी तलाशी लेने पर एक देशी पिस्टल, एक रिवॉल्वर व 9 जिंदा कारतूस उनके कब्जे से मिले साथ ही 1 लाख 80 हजार रूपए की नगदी भी उनसे बरामद हुई। सभी बदमाशों से पूछताछ की गई तो यही सामने आया कि वह बड़ी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से यहां आए थे। डीएसपी किलानिया ने कहा कि पकड़े गए बदमाशां के खिलाफ पूर्व में भी लूट, चोरी, मारपीट सहित कई मामले दर्ज हैं। आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।
ये बदमाश गिरफ्तार
डीएसपी किलानिया ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों में सबसे कुख्यात सांभर के नजदीकी गांव कंवरासर का रहने वाला जितेन्द्र राजपूत है जिसके खिलाफ पूर्व में लगभग 15 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं अन्य में बिलाड़ा निवासी नथमल जाट, नागौर के मारोठ का विष्णु सिंह, नांवा का सुरेश, सीकर का करण सिंह, भीलवाड़ा के आसींद का बिजेन्द्र पाल सिंह और बिलाड़ा का दिनेश उर्फ अशोक भी शामिल हैं।
किस गैंग से जुड़े हैं तार?
पुलिस को बदमाशां के कब्जे से भारी मात्रा में नगदी मिलने से सुपारी लेकर मौत के घाट उतारने का शक भी गहरा गया है। साथ ही पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि बदमाशों के तार किसी गैंग से तो जुडे़ हुए नहीं है। संभवतया पुलिस की जांच में ओर भी कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं।
इस कार्रवाई के लिए पूरी टीम बधाई की पात्र हैं। आज यदि समय पर टीम नहीं पहुंचती तो कोई बड़ी वारदात हो सकती थी जो मार्बल नगरी के लिए ही नहीं बल्कि पूरे जिले के लिए ही अच्छी खबर नहीं होती।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
10-07-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment