Friday 23 March 2018

शातिर वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 2 चौपहिया वाहन बरामद

महिला काॅन्सटेबल की सजगता से हुई कार्रवाई, एसपी ने दिया नगद रिवार्ड
अजमेर जिला पुलिस एसपी राजेन्द्र सिंह के नेतृत्व में लगातार बड़ी से बड़ी कार्रवाई करके बदमाशों को जेल के सीखचों के पीछे पहुंचाने का काम कर रही है। आज कोतवाली थाना पुलिस ने महिला सिपाही सजगता से शातिर वाहन चोर को दबोचकर एक दर्जन से अधिक वारदातों का पर्दाफाश कर दिया। 24 घंटे पहले चोरी हुई स्काॅर्पियो सहित दो चौपहिया वाहन भी जप्त किए हैं। शातिर वाहन चोर से प्रदेश भर की कई वारदातों का खुलासा हो सकता है।
अजमेर उत्तर वृताधिकारी डीएसपी डाॅ दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि गुरूवार को मुम्बई निवासी एक जायरीन की स्काॅर्पियो कार चोरी हो गई थी। इसकी शिकायत पर कोतवाली थानाधिकारी धर्मवीर सिंह और साईबर सैल प्रभारी जगमाल सिंह की टीम बदमाशों का पकड़ने का प्रयास कर रही थी। इसी दौरान महिला सिपाही ने सूचना देकर शातिर वाहन चोर को चंद घंटों में ही पंचशील से चोरी गई स्काॅर्पियो के साथ गिरफ्तार करवा दिया । पकड़ा गया आरोपी नसीराबाद सदर थाना क्षेत्र का रहने वाला रामसर निवासी सद्दाम है। जिससे प्रारम्भिक पूछताछ में ही उसने चोरी की हुई मारूति 800 के बारे में भी बताया। पुलिस ने दोनों वाहन जप्त कर लिए हैं। डीएसपी राजपुरोहित ने कहा कि शातिर आरोपी सद्दाम ने कोतवाली थाना क्षेत्र की चार वारदातें, दरगाह, मदनगंज सहित अन्य थाना क्षेत्रों की एक दर्जन से अधिक वारदातें कबूल कर ली है। उन्होंने कहा कि आरोपी से भारी मात्रा में वाहन बरामद होने की संभावना है।
वाहन चलाने का शौक
डीएसपी डाॅ दुर्ग सिंह की मानें तो शातिर आरोपी सद्दाम को अलग-अलग वाहन चुराने का शौक है। इसके चलते वह रात्रि में चोरी की बाईक लेकर रैकी करता है और बिना सेंसर वाले लावारिस खड़े वाहन को चुराता है। जब तक उसमें डीजल या पेट्रोल होता है, तब तक चलाता है और इसके बाद या तो बेच देता है या फिर उसे वहीं छोड़कर भाग जाता है।
चोरी की दें शिकायत
डाॅ राजपुरोहित ने अपील की है कि यदि गत तीन माह में किसी का भी चैपहिया या दोपहिया वाहन चोरी हुआ है तो इसकी शिकायत कोतवाली थाने में दें। जिससे कि उनके वाहन को भी ढूंढवाया जा सके। उन्होंने कहा कि संभवतया शातिर आरोपी सद्दाम बड़ा गिरोह चलाता है और इससे भारी मात्रा में वाहन बरामद होंगे।
हाथों हाथ सम्मान
जिला पुलिस कप्तान राजेन्द्र सिंह ने बताया कि महिला सिपाही की सूचना पर ही शातिर आरोपी सद्दाम पकड़ा गया। महिला सिपाही का मनोबल बढ़ाने के लिए और अन्य सिपाही भी इतने सजग हो इसके लिए हाथोंहाथ नगद रिवार्ड और प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं पूरी टीम को भी इनाम दिया जाएगा।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
23-03-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment