Wednesday 28 March 2018

पुलिस कस्टड़ी से भागा शातिर वाहन चोर, उड़ा ले गया एक ओर बाईक

शातिर वाहन चोर सद्दाम
दो हजार का ईनामी बदमाश पम्पा
सरिया चोर गिरोह का सरगना व दो सदस्य
अजमेर के कोतवाली थाना पुलिस ने जिस शातिर वाहन चोर को चार दिन पहले पकड़ा था वह बुधवार को पुलिसकर्मी को गच्चा देकर फरार हो गया। आरोपी ने सेंट फ्रांसिस अस्पताल के पास स्थित बैंक आॅफ इंडिया के बाहर से एक बाईक चुराई और श्रीनगर रोड़ की तरफ निकला जहां सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुआ है। । आरोपी की तलाश में पुलिस ने शहर भर में नाकाबंदी करवाकर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
कोतवाली थाना पुलिस ने महिला काॅन्सटेबल की सूचना पर शातिर वाहन चोर नसीराबाद निवासी सद्दाम को पंचशील क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। उसके कब्जे से जायरीन की चोरी गई स्काॅर्पियो व एक अन्य कार जप्त की गई थी। वाहन चोर ने एक दर्जन से अधिक वारदातें करना कबूल किया था। इन दिनों आरोपी सद्दाम पुलिस रिमाण्ड पर चल रहा था। बुधवार को आरोपी सद्दाम के फिंगर प्रिंट करवाए गए थे। एएसआई मोईनुद्दीन उसके स्याही के हाथ धुलवा रहा था। इसी दौरान वह एएसआई को धक्का देकर भाग छूटा। इसकी खबर से जिला पुलिस हरकत में आ गई। सभी जगह नाकाबंदी करवाकर आरोपी सद्दाम की तलाश की जा रही है। वहीं विभिन्न टीमें गठित करके आरोपी सद्दाम के संभावित ठिकानों पर भी दबिश दी जा रही है।
नहीं आया बाज
आरोपी सद्दाम थाने से भागते ही संत फ्रांसिस अस्पताल के पास पहुंचा और यहां से बाईक चुराकर वह श्रीनगर रोड़ की तरफ भाग गया। क्लाॅक टावर थाना पुलिस ने बाईक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जिला पुलिस कप्तान राजेन्द्र सिंह ने कहा कि जल्द ही सद्दाम को दबोच लिया जाएगा। उन्होंने आमजन से भी अपील की है कि आरोपी कहीं भी नजर आए तो कंट्रोल रूम या नजदीकी पुलिस स्टेशन पर उसकी सूचना दें। 
ईनामी हत्यारा गिरफ्तार
जिला पुलिस कप्तान राजेन्द्र सिंह ने कहा कि जवाजा थानाधिकारी रामस्वरूप चैधरी ने 9 साल पहले ट्रक खलासी की हत्या करने वाले दो हजार के ईनामी बदमाश को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी पंजाब के लुधियाना का रहने वाला निर्मल सिंह उर्फ पम्पा है। जिसने अपने चचेरे भाई जसपाल उर्फ बिट्टू के साथ मिलकर शराब के नशे में खलासी जगरनाथ गोस्वामी का गला घोंटकर हत्या की। इसके बाद उसका सिर ट्रक के नीचे दे दिया था। मामले में आरोपी घटना के बाद से फरार चल रहा था। अभी भी आरोपी ट्रक ड्राईवरी कर रहा है। आरोपी गुजरात के लिए ट्रक लेकर निकला और उसे किशनगढ़ के पास से दबोच लिया।
सरिया चोर पकड़े
अजमेर उत्तर वृताधिकारी डाॅ दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने बताया कि पिछले काफी समय से शहर में सरिया चोरी होने की वारदातें बढ़ने लगी थी। इस पर जिला पुलिस कप्तान राजेन्द्र सिंह ने क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी विजेन्द्र सिंह गिल के नेतृत्व में टीम गठित करके जांच के निर्देश दिए। थानाधिकारी गिल व उनकी टीम ने कड़ी मेहनत करते हुए केकड़ी निवासी और हाल जयपुर में रहने वाले गिरोह के मुख्य सरगना किशनलाल, उसके सदस्य भीलवाड़ा के फूलिया कलां निवासी लीलाराम और केकड़ी के पारा गांव निवासी बनवारी लाल को गिरफ्तार किया। तीनों मिलकर गिरोह का संचालन करते थे। गिरोह के सदस्य स्विफ्ट कार से दिन में निर्माणाधीन मकानों के बाहर पड़े सरिए की रैकी करते थे और अलसुबह पांच बजे पिकअप में सरिया भरकर फरार हो जाते थे। गिरोह के सदस्य अब तक कई वारदातें अंजाम दे चुके हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। गिरोह के सरगना किशन के खिलाफ पूर्व में भी 20 मुकदमे दर्ज हैं जबकि दुसरे साथी लीलाराम के खिलाफ भी 7 मुकदमे दर्ज हैं।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
28-03-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment