Saturday 10 March 2018

लग्जरी कारों से होने लगी है शराब की तस्करी, मर्सडिज में पकड़ी अवैध शराब


शराब की तस्करी करने वालों ने इन दिनों लग्जरी कारों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। जिससे कि कोई उन पर संदेह ना कर सकें और वह आसानी से शराब को ठिकाने तक पहुंचा सके। अब तक कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं। शनिवार को भी अजमेर आबकारी विभाग की ग्रामीण थाना पुलिस ने मर्सडिज कार से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब जप्त की है।
ग्रामीण थानाधिकारी रामचंद्र चौधरी ने बताया कि गेगल टोल नाके पर नाकाबंदी की गई थी। यहां एक दिल्ली नम्बर की मर्सडिज कार आकर रूकी जो पीछे से दबी हुई थी। इस पर उन्होंने उसे रूकवाया तो उसमें बैठे दोनों व्यक्तियों ने उन्हें गुमराह करने का प्रयास किया और खुद को पहुंच वाला बताया। उन्होंने इसकी परवाह किए बिना कार को चैक करवाने की बात कही। जब कार की  तलाशी ली गई तो उसमें शराब की बोतलें पड़ी हुई थी। चौधरी की मानें तो ना केवल पीछे की डिक्की बल्कि सभी जगह शराब की बोतलें पड़ी हुई थी। शराब को जांचा गया तो सभी हरियाणा निर्मित थी। कुल 29 पेटी शराब बरामद हुई जो हरियाणा के नारनौल के पास से लाने की बात आरोपियों ने कबूली। आरोपियों ने यह भी कबूला कि पकड़ी गई शराब की अजमेर में ही डिलीवरी होनी थी। शराब की कीमत एक लाख रूपए से अधिक बताई जा रही है।
सफेदपोश थे दोनों आरोपी
ग्रामीण थानाधिकारी रामचंद्र चौधरी ने कहा कि आज कल लग्जरी वाहनों में शराब तस्करी होने का कारण यह है कि हर कोई इन्हें रूकवाता नहीं है और किसी को संदेह भी नहीं होता है। आज के मामले में भी दोनों आरोपियों ने सफेद कुर्ते पायजामे पहन रखे थे। जिससे कि सामने वाले को कोई राजनेता लगे। वह भी एकबारगी तो सोचने पर मजबूर हो गए लेकिन फिर उन्होंने कार की तलाशी लेना ही ठीक समझा। चौधरी ने कहा कि पकड़ा गया आरोपी कोटपुतली निवासी ख्यालीराम गुर्जर और जयपुर निवासी गोविंद राम है। दोनों से गहनता से पूछताछ की जा रही है।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
10-03-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment