Sunday 15 April 2018

अब जिलेवासियों को नहीं होगी पेयजल को लेकर परेशानी,ब्लॉग पर जिला कलक्टर ने लिया एक्शन

जलदाय विभाग की माॅनिटरिंग का जिम्मा एसडीएम को
अजमेर में जलदाय विभाग की अनियमितताओं को लेकर शनिवार को मैंने ब्लाॅग लिखा था और इनसे रूबरू करवाया था। इस ब्लाॅग पर जिला कलक्टर गौरव गोयल ने गंभीरता दिखाते हुए एक्शन लिया। उन्होंने रविवार को छुट्टी का दिन होने के बावजूद भी आदेश जारी कर उपखण्ड अधिकारियों को जलापूर्ति पर विशेष निगरानी रखने, जलदाय विभाग कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।
जिला कलक्टर गौरव गोयल ने जिले के सभी उपखण्ड अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आगामी दो माह गर्मी  एवं पेयजल के लिहाज से महत्वपूर्ण है। सभी उपखण्ड अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में पेयजल को लेकर किसी तरह की गड़बड़ी ना हो। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में जलदाय विभाग के कार्यालय, शिकायत निराकरण के लिए कॉल सेन्टर तथा पम्प हाउस का समय-समय पर निरीक्षण करें। अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि जलापूर्ति को लेकर आमजन द्वारा की जा रही शिकायतों का समय पर निस्तारण हो। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जलापूर्ति व्यवस्था की लगातार मॉनिटरिंग की जाए। उपखण्ड अधिकारी अपने साथी अधिकारियों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलापूर्ति को स्वयं मॉनिटर करें। इसी तरह जलदाय विभाग के विभिन्न विकास कार्यों का भी निरीक्षण करे जिससे कि आमजन को किसी भी सूरत में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।
गंदे पानी और अनियमित जलापूर्ति
शनिवार के ब्लाॅग में मैंने जलदाय विभाग द्वारा शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी व जिला कलक्टर गौरव गोयल के आदेशों की भी परवाह नहीं करने की बात लिखी थी। साथ ही अवगत करवाया था कि कई क्षेत्रों में जलापूर्ति नियमित नहीं हो रही है, वहीं कुछ क्षेत्रों में गंदा पानी भी आ रहा है जिससे लोग बीमार पड़ रहे हैं।
कलक्टर का आभार
जिला कलक्टर गौरव गोयल काफी एक्टिव हैं। शुरू से ही देखा गया है कि आमजन की समस्या पर खासे गंभीर भी रहते हैं। जैसे ही उन्हें खबर मिलती है कि आमजन की कोई परेशानी है, उसको लेकर संबंधित अधिकारी को निर्देश देकर आमजन को राहत प्रदान करते हैं। जनप्रतिनिधियों की बातों को भी पूरा तव्वजो देते हैं। यही कारण है कि कलक्टर गोयल सभी के पसंदीदा हैं और कभी किसी भी विवादों में नहीं रहे हैं। अधिकारियों में भी बराबर तालमेल बनाकर रखते हैं। आमजन की जलापूर्ति के कारण हो रही परेशानी पर गंभीरता दिखाने के लिए उनका हार्दिक आभार। आपके उज्जवल भविष्य के लिए परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
15-04-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment