Friday 7 September 2018

चैन स्नेचर गिरोह का पर्दाफाश, दो शातिर गिरफ्तार

चैन स्नेचर 




तीन शातिर बाईक चोर से दस बाईक बरामद
नवीन वैष्णव@ अजमेर
अजमेर जिला पुलिस के लिए शुक्रवार का दिन अच्छा साबित हुआ। जहां क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र में चैन स्नेचर दबोच लिए गए वहीं ब्यावर सिटी थाना पुलिस के हाथ बाईक चोर गिरोह हाथ लग गया। 
अजमेर जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि गुरूवार सुबह मंजू अग्रवाल नामक महिला के गले पर झपट्टा मारकर अज्ञात बदमाशों ने सोने की चैन उड़ा ली थी। इसके बाद थानाधिकारी लिखमाराम सहित अन्य ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पूरी रात सघन तलाशी करके दो बदमाशों को दबोच लिया। उनके कब्जे से लूटी गई सोने की चैन और वारदात में प्रयुक्त बाईक बरामद कर ली गई। दोनों आरोपी मुजफ्फर नगर निवासी रिजवान उर्फ काला और मौहम्मद ईरफान उर्फ भोला को गिरफ्तार किया गया। दोनों के कब्जे से लूटी गई सोने की चैन और बाईक बरामद की है। दोनों आरोपी गत 30 अगस्त को वारदात में प्रयुक्त बाईक लेकर अजमेर आए थे। दोनों ने तय प्लानिंग के तहत उक्त वारदात अंजाम दी थी। एसपी राजेश सिंह ने कहा कि दोनों बदमाशों से ओर भी कई वारदातें खुल सकती है। उत्तर प्रदेश पुलिस से भी दोनों का आपराधिक रिकॉर्ड मांगा जा रहा है। उक्त वारदात को खोलने में क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी लिखमाराम, एएसआई उगमाराम, हैड कॉन्सटेबल भगवान सिंह, साईबर सैल प्रभारी जगमाल दायमा, कॉन्सटेबल रामनिवास, राजकुमार सहित अन्य थे। सभी को पुरस्कृत किया जाएगा। 
बाईक से पहुंचे थे अजमेर
अजमेर शहर में चैन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के दोनों बदमाश उत्तरप्रदेश से बाईक के जरिए अजमेर आए थे। एसपी सिंह ने कहा कि दोनों बदमाशों ने अन्य भी वारदातें अंजाम दी होगी, उसका पता लगाया जा रहा है। अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सकता है। उन्होंने कहा कि दोनों बदमाश गत 30 अगस्त से अजमेर में थे और गंज थाना क्षेत्र की होटल में रूके हुए थे। 
उत्तर प्रदेश के बदमाश सक्रिय
शहर में पिछले कुछ समय से होने वाली वारदातों में उत्तर प्रदेश के बदमाशों का काफी कनेक्शन मिला है। भले वो प्रोपर्टी संबंधी विवाद हो या फिर लूट या अन्य कोई वारदात। एसपी राजेश सिंह ने कहा कि अजमेर जिले की जनता को प्रोपर्टी संबंधी मामलों में परेशान नहीं होना पड़ेगा। उनका फोकस प्रोपर्टी संबंधी विवादों या उनसे जुड़े मामलों की ओर रहेगा, जिससे कि आमजन को परेशान नहीं होना पड़े और उनकी मेहनत की कमाई को कोई ओर ना ले जा सके। 
तीन बाईक चोर गिरफ्तार
एसपी राजेश सिंह ने बताया कि ब्यावर सिटी थाना पुलिस ने भी वाहन चोरी के मामले में विशेष प्रयास करके गिरोह के तीन सदस्यों को दबोचा है। उक्त सदस्य ब्यावर शहर सहित अन्य स्थानों पर लावारिस खड़े वाहनों को चुरा कर ओने पौने दामों पर बेच देते थे। पकड़े गए गिरोह के सदस्यों में जैतारण निवासी शौकत, ब्यावर छावनी निवासी आलू उर्फ मुकेश और विनोद होटल के पीछे झुग्गी बस्ती निवासी करण उर्फ जलालुद्दीन शामिल है। तीनों के कब्जे से चोरी गई दस बाईक जप्त की गई है। अन्य वारदातां का भी खुलासा हो सकता है।  कार्रवाई करने वाली टीम में ब्यावर थानाधिकारी रविन्द्र प्रताप सिंह, सहायक उपनिरीक्षक सुखराम, प्रभातीलाल, हैडकॉन्सटेबल सुखराम, जगमोहन, बृजमोहन सहित अन्य थे। उक्त बदमाशों से गहन पूछताछ की जा रही है। कई ओर चोरी की वारदातें भी खुल सकती है।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
07-09-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment