Wednesday 12 September 2018

*आईएएएस पति की अय्याशी और मारपीट से दुखी होकर आईआरएस बिन्नी शर्मा ने की थी खुदकुशी*



*वृद्ध पिता न्याय के लिए काट रहा पुलिस थाने के चक्कर*
नवीन वैष्णव@ अजमेर
जयपुर के राजस्व विभाग में कार्यरत आईआरएएस अधिकारी के मामले में अब तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मृतका का वृद्ध पिता न्याय की गुहार लेकर लगातार बजाज नगर थाने के चक्कर काट रहा है। मृतका के पति पर नाबालिग सहित अन्य से दुष्कर्म के भी संगीन आरोप जड़े हैं। वहीं पुलिस ने हाईकोर्ट के आदेशों का हवाला देकर कार्रवाई नहीं करने की बात कही है। 
अजमेर निवासी चन्द्रमोहन शर्मा खुदकुशी करने वाली बिन्नी शर्मा के पिता हैं। शर्मा ने कहा कि गत 6 अगस्त को उसकी बेटी बिन्नी ने खुदकुशी की थी। इसकी नामजद रिपोर्ट और इसके जिम्मेदार बिन्नी के पति गुरप्रीत सिंह वालिया जो कि इंडियन अकाउंट सर्विस में है और चण्डीगढ़ में कार्यरत है, उसके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने आरोप लगाया कि उच्च पद पर होने के कारण गुरप्रीत सिंह और उसकी पत्नी रविन्द्र कौर के खिलाफ पुलिस एक्शन लेने से घबरा रही है। शर्मा ने कहा कि वह कार्रवाई की मांग को लेकर कई बार बजाज नगर थाना पुलिस से गुहार लगा चुके हैं लेकिन वहां कोई सुनवाई तक नहीं होती। 
*अय्याश है गुरप्रीत!*
चन्द्रमोहन शर्मा ने आरोप लगाया कि आरोपी गुरप्रीत अय्याश किस्म का है। उसकी इन हरकतों से ही बिन्नी परेशान रहती थी। गुरप्रीत ने उनके घर में काम करने वाली 15 साल की नाबालिग के साथ भी कई बार दुष्कर्म किया वहीं उसके कई अन्य महिलाओं के साथ भी अवैध संबंध थे जिसकी सारी जानकारी बिन्नी ने अपनी डायरी में लिखी है। उक्त डायरी भी पुलिस को दे दी गई। उन्होंने कहा कि गुरप्रीत को जब भी गलत काम करने से बिन्नी रोकती तो वह बिन्नी व उसके दो मासूम बेटों के साथ मारपीट पर उतारू हो जाता था। इसके सीसीटीवी फुटेज भी उन्होंने उपलब्ध करवाए हैं। 
*नानी नानी के साथ रह रहे दोनों बेटे*
मृतका बिन्नी शर्मा के दो बेटे हैं। एक बेटा पहली कक्षा में पढ़ता है तो दुसरा अभी दो साल का ही है। दोनों अपनी मां बिन्नी को याद करके बेहद रोते हैं। दोनों बच्चों का पालन पोषण नाना-नानी ही कर रहे हैं। 
*हाईकोर्ट ने लगा रखी रोक*
इस पूरे मामले पर जब जयपुर शहर पूर्व के पुलिस उपायुक्त गौरव यादव से बात की तो उन्होंने कहा कि आरोपी भले ही कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। आरोपी गुरप्रीत वालिया ने हाईकोर्ट की शरण ले ली थी। ऐसे में हाईकोर्ट ने आगामी तारीख तक उसकी गिरफ्तारी पर रोक के आदेश दिए थे। ऐसे में गिरफ्तारी नहीं की गई। उन्होंने कहा कि शर्मा ने नाबालिग से दुष्कर्म के जो आरोप लगाए हैं। उस संबंध में पूर्व में भी नाबालिग के घर पुलिसकर्मियों को भेजा गया लेकिन पीड़िता की मां ने कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कही। आज भी पुलिसकर्मियों को भेजकर उनसे रिपोर्ट देने के लिए समझाईश की गई है। रिपोर्ट आते ही इसका अलग से मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। 
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
12-09-2018
Blogg- navinvaishnav5.blogspot.com
Facebook- www.facebook.com/Navinvaishnav87
Instagram- www.instagram.com/navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment