Monday 10 September 2018

आनंदपाल का गुर्गा और जोर्डन हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपी कालू गिरफ्तार




नवीन वैष्णव@ अजमेर
बीकानेर रेंज का आईजी बनते ही दिनेश एम एन ने फिर अपने चिर परिचित अंदाज में काम करना शुरू कर दिया है। वहीं उनके आने से रेंज के जिला पलिस कप्तान भी एक्टिव हो गए हैं और अपराधियों की धरपकड़ पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। इस बार रेंज की टीम ने दिनेश एम एन के निर्देशन में आनंदपाल के गुर्गे और बहुचर्चित जोर्डन हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी जगतपाल उर्फ कालू को उसके साथियों के साथ हथियार सहित दबोचने में सफलता प्राप्त की है।
श्रीगंगानगर के पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि आईजी दिनेश एम एन के निर्देश पर कुख्यात बदमाशों के लिए चुरू, हनुमानगढ एवं श्रीगंगानगर पुलिस की टीमों का गठन किया गया। इसी दौरान ईआरटी कमांडो सुरेश कस्वां को मुखबिर से सूचना मिली कि कुख्यात बदमाश जगतपाल अपने सहयोगियों के साथ हथियारों से लैस होकर डैकती की बडी योजना बना रहा है। इस पर टीम ने चूरू जिले के साहवा गांव स्थित गौरीशंकर सैनी के मकान की घेराबंदी करके दबिश दी। मकान में हनुमानगढ़ के मेघाना निवासी जगतपाल सिंह उर्फ कालू , हनुमानगढ़ निवासी जसविन्द्र, परलिका हनुमानगढ़ निवासी बलराम जाट, सोनड़ी हनुमानगढ़ निवासी विक्रम जाट और कृष्ण कुमार जाति जाट को गिरफ्तार किया गया। इन बदमाशों के कब्जे से एक 9 एमएम पिस्टल मय मैगजीन, 5 जिंदा कारतूस, एक पिस्टल 30 एमएम मय मैगजीन मय 10 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन 30 एमएम मय जिंदा कारतूस, एक देशी कट्टा मय 3 जिंदा कारतूस, एक लोहे का कटर मय पाईप लगा सामान सहित अन्य वस्तुएं भी बरामद की है। यादव ने कहा कि पांचों मुलजिमों ने रात्रि में बडी डैकती की तैयारी एवं योजना बनाया जाना स्वीकार किया।
पांच हजार का था ईनाम
एसपी यादव ने कहा कि कुख्यात बदमाश जगतपाल सिंह उर्फ कालू पर 5 हजार का ईनाम घोषित किया गया था। कालू कई मामलों में वांछित चल रहा है। हाल ही में उसने सरदारशहर से एक आईटेन कार लूटी थी जो बरामद कर ली गई है। वहीं क्रेटा कार की लूट सहित कई अन्य मामलों में भी वह फरार चल रहा था। आरोपी कालू के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह से भी तार जुड़े हुए थे। वह आनंदपाल सिंह के लिए भी कई वारदातें कर चुका था। यादव ने बताया कि कालू के साथ पकड़े गए अन्य बदमाशों के खिलाफ भी कई संगीन मामले दर्ज हैं।
आईजी को आज मिली राहत
बीकानेर रेंज के मुखिया दिनेश एम एन को आज ही बहुचर्चित सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में राहत मिली है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी निचली अदालत के फैसले को स्थगित रखते हुए डीजी बंजारा, राजकुमार, दिनेश एम एन सहित अन्य को बरी कर दिया वहीं इसे चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया। इस फैसले के बाद सूबे की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी दिनेश एम एन को इसके लिए बधाई दी। वहीं प्रदेश भर से दिनेश एम एन को शुभकामनाएं मिल रही है। आपको बता दें कि दिनेश एम एन के खुद के इतने फोलोवर्स और शुभचिंतक हैं जितने कई राजनेताओं के नहीं है। सोशल मीडिया पर भी दिनेश एम एन छाए रहते हैं।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
10-09-2018
Blogg- navinvaishnav5.blogspot.com
Facebook- www.facebook.com/Navinvaishnav87
Instagram- www.instagram.com/navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment