Saturday 26 May 2018

शातिर बाईक गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

अजमेर की क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस ने शनिवार को शातिर बाईक गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बाईक भी बरामद कर ली है। वहीं लूटे गए माल की बरामदगी के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है।
अजमेर उत्तर वृताधिकारी डाॅ दुर्ग सिंह राजपुरोहित ने खुलासा करते हुए बताया कि शहर में पिछले कुछ समय से पर्स, चैन लूटने की वारदातें हो रही थी। इसको लेकर टीमें प्रयास कर ही रही थी कि शुक्रवार को क्रिश्चयनगंज थाने के काॅन्सटेबल गोपाल के पास ही रहने वाली टीचर सुनिता माथुर के गले से बदमाशों ने सोने की चैन उड़ा ली। जैसे ही गोपाल को इसकी भनक लगी। गोपाल ने स्थानीय दो लोगांे की मदद से बदमाशों की बाईक का नम्बर ट्रेस कर लिया। इसके बाद थाने के उपनिरीक्षक मनीष वैष्णव, हैडकाॅन्सटेबल भगवान और अन्य टीम ने चोरों बदमाशों को दबोच लिया।
रैकी करते थे बाबू
डाॅ राजपुरोहित ने कहा कि गिरोह के दो सदस्य रैकी सुनसान ईलाकों में किसी भी बहाने से रैकी करते थे। रैकी करने वाले दोनों सदस्यों का नाम बाबू है। एक बाबूलाल कुम्हार उदपुरिया सामोद, जयपुर का और दुसरा हरिवंश टण्डन उर्फ बाबू नवाब का बेड़ा स्थित गंगा के मकान का रहने वाला है। वहीं वारदात अंजाम देने वाले दोनों शातिर है। पहाड़गंज निवासी अशोक नाथ और इंसाफ अली उर्फ साहिल बाईक पर आकर झपट्टा मारकर चैन और पर्स छीनकर रफूचक्कर हो जाते थे। फिलहाल अशोक और इंसाफ को बापर्दा रखा गया है।
महंगे शौक ने बनाया बदमाश
डाॅ राजपुरोहित कहते हैं कि चार में से तीन बदमाश आदतन है। इनके खिलाफ पूर्व में भी चोरी, नकबजनी, लूट सहित अन्य मुकदमे दर्ज हैं। लगभग सभी अपने महंगे शौक के कारण इस धंधे में आए और अब इन्होंने इसे ही अपना पेशा बना लिया। जेल से छूटने के बाद फिर से यह इसी काम में अपना हाथ आजमाते हैं।
सौ फीसदी बरामदगी
कार्यवाहक थानाधिकारी व उपनिरीक्षक मनीष वैष्णव ने बताया कि आरोपियों ने अजमेर व आस-पास के ईलाकों में दर्जनांे वारदातें अंजाम दी है। सभी आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमाण्ड लिया जाएगा। उन्हंे उम्मीद है कि थाना क्षेत्र की वारदातों में सौ फीसदी बरामदगी कर ली जाएगी।
एक ओर तैयार
क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस ने इस गिरोह का तो पर्दाफाश कर दिया लेकिन एक महिला गिरोह ओर पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। दरअसल तीन महिलाआंे के इस गिरोह के हरिभाउ उपाध्याय नगर स्थित शाॅपिंग काॅम्पलेक्स से दिनदहाड़े कपड़े और घरेलू सामान चुरा लिया। दरअसल महिलाओं ने अपनी साड़ी के नीचे एक थैला लटका रखा था। महिलाएं सैल्समेन की नजरें चुराकर उसमें सामान भरती गई और बाद में वहां से चलती बनी। यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में भी दर्ज हुई है। कार्यवाहक थानाधिकारी मनीष वैष्णव ने कहा कि चोरी की रिपोर्ट मिली है। सीसीटीवी के आधार पर महिलाओं की तलाश की जा रही है।
नोट- आप उक्त वारदात के सीसीटीवी फुटेज मेरे फेसबुक पेज पर देख सकते हैं।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
26-05-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87



No comments:

Post a Comment