Saturday 26 May 2018

छोटा हाथ मारते-मारते तोड़ डाला एटीएम, अब होगी जेल

कहते हैं कि समय रहते यदि बुरी आदतें नहीं छोड़ी जाती तो वह आगे चलकर परेशानी का सबब बन जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ बिहार निवासी और वर्तमान में अजमेर के तारागढ़ पर रहने वाले रबिन उर्फ रवि के साथ। रवि पहले दरगाह बाजार क्षेत्र में छोटी-मोटी जेबतराशी करता था लेकिन कभी पकड़ा नहीं गया तो इस बार उसने बड़ा हाथ मारने की योजना बनाई और अपने साथी मौहम्मद जावेद के साथ डीएवी काॅलेज के सामने स्थित यूको बैंक के एटीएम पर पहुंच गया। अलसुबह उसने एटीएम मशीन पर हथोड़े बरसाकर रूपए लूटने का प्रयास किया, लेकिन वह इसमें नाकाम रहा। अब पुलिस ने उसे एक साथी के साथ गिरफ्तार करके रिमाण्ड पर लिया है। रिमाण्ड अवधि के बाद उसे जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया जाएगा।
घटना 22 मई की अलसुबह की है। सूचना मिलते ही रामगंज थाना पुलिस ने मौका मुआयना किया और मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की। वारदात में नाकाम रहा रबिन तमाशबीन के तौर पर पहुंच गया एटीएम के बाहर। यहां पुलिस के एक सिपाही को उसकी हरकतों पर शक हुआ। उसका पीछा किया गया लेकिन कोई ठोस सबूत नहीं मिल सके। बाद मंे हुलिए के आधार पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने कबूल लिया कि उसी ने वारदात अंजाम दी है। वारदात में उसका साथी मौहम्मद जावेद भी था। पुलिस ने जावेद को भी गिरफ्तार कर उक्त वारदात का पर्दाफाश किया।
आदतन नशेड़ी है जावेद
पुलिस के सामने यह बात भी आई कि मौहम्मद जावेद आदतन नशेड़ी है। जावेद को नशा करवाकर और रूपयांे का लालच देकर ही रबिन उसे अपने साथ ले गया। फिलहाल जावेद का भी रिकाॅर्ड पुलिस खंगाल रही है। अब तक उसके खिलाफ कोई आपराधिक मामलों की पुलिस को जानकारी नहीं है।
बधाई के पात्र है टीम के सदस्य
उक्त वारदात का खुलासा करने वाली रामगंज थाना पुलिस की टीम बधाई के पात्र हैं। टीम ने केवल मात्र 4 दिन में आरोपियों को दबोच लिया है। कार्रवाई करने वाले सदस्यों में थानाधिकारी अजयकांत रतूड़ी, एएसआई विजय कुमार मीणा, हैडकाॅन्सटेबल ओम बिश्नोई, किशन दत्त, रणवीर सिंह, काॅन्सटेबल योगेश कुमार, बाबूलाल, हिम्मत, प्रहलाद सिंह, गिरिजाशंकर, श्रवण सिंह, रामेश्वरलाल सहित अन्य थे।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
27-05-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87





No comments:

Post a Comment