Friday 22 June 2018

दरगाह से मोबाईल उड़ाने वाले तीन शातिर जेबतराश पकड़े, 18 मोबाईल जप्त




अजमेर के ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के गुरू ख्वाजा हारूनी के उर्स में देश भर से जायरीन शिरकत करने पहुंचे। जायरीन के मोबाईल उड़ाने वाली गुजरात की गैंग के सरगना सहित तीन जेबतराशों को दरगाह थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 18 मल्टीमीडिया मोबाईल फोन जप्त किए गए हैं।
दरगाह थानाधिकारी विजेन्द्र सिंह गिल ने बताया कि ख्वाजा साहब के गुरू ख्वाजा हारूनी के उर्स में थाने की टीम गठित कर जेबतराशी की वारदातों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे। इसके तहत टीम ने अहमदाबाद निवासी अब्दुल बारी, मौहम्मद जफर और सरफराज को रंगे हाथों दबोचा। तीनों के कब्जे से 18 मल्टीमीडिया मोबाईल बरामद किए गए। तीनों बदमाशों को अदालत में पेश किया जहां से न्यायाधीश ने उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। कार्रवाई करने वाली टीम में हैडकान्सटेबल राकेश सिंह, कान्सटेबल महेन्द्र सिंह, जितेन्द्र, विजय सहित अन्य थे।
कई गैंग रहती है सक्रिय
ख्वाजा साहब की दरगाह में होने वाले विभिन्न आयोजनों पर लाखों की संख्या में जायरीन आते हैं। जायरीन के साथ ही विभिन्न शातिर गैंग भी यहां पहुंचती है और जियारत के दौरान भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर जायरीन के सोने चांदी के जेवरात, पर्स, मोबाईल सहित महंगे सामान पर हाथ साफ कर जाते हैं। ऐसी गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस भी सक्रिय रहती है और हर बार कई जेबतराशों को पकड़कर जेल के सीखचां के पीछे पहुंचाया जाता है।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
22-06-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87




No comments:

Post a Comment