Monday 18 June 2018

मोटे मुनाफे का लालच देकर करोड़ों रूपए हड़पने वाला शातिर ठग गिरफ्तार


अजमेर की सिविल लाईन थाना पुलिस ने देश के कई स्थानों पर छह माह में रकम डबल करने का झांसा देकर करोड़ों रूपए हड़पने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी को रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।
सिविल लाईन थानाप्रभारी अमराराम बिश्नोई ने बताया कि उत्तर प्रदेश निवासी ओमप्रकाश शुक्ला ने नागौर के लाड़वा निवासी रामावतार चौधरी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि रामावतार चौधरी ने भारतीय सन साईन डवलपर्स बिल्ड कॉरपोरेशन ट्रस्ट बीएसडीबी ग्रुप बना रखा था। इसके अर्न्तगत चार से पांच कम्पनियां खोलकर वह लोगों की रकम का निवेश करवाता था। छह माह में ही उनकी रकम को दुगुना करने का झांसा देता था। चौधरी के टोडरमल मार्ग, सिविल लाईन स्थित ऑफिस में ही उसने दस लाख रूपए की राशि दी थी।
चैक बाउंस
थानाधिकारी बिश्नोई ने कहा कि जब परिवादी शुक्ला का चैक बाउंस हुआ तो उसे धक्का लगा। उसने कम्पनी के डायरेक्टर रामावतार चौधरी को फोन किए तो फोन बंद मिला, जब ऑफिस आया तो यहां भी ताले लटके नजर आए। यह देखकर उसे अपने साथ ठगी होने का अहसास हो गया। शुक्ला ने इसके बाद थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। थानाधिकारी बिश्नोई ने कहा कि आरोपी रामावतार ने अजमेर ही नहीं बल्कि जयपुर, भीलवाड़ा, हिण्डौन सिटी, भिवाड़ी, दिल्ली सहित कई जगह पर ऑफिस खोलकर लोगों को करोड़ों रूपए का चूना लगा चुका है। आरोपी को फिलहाल रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच उपनिरीक्षक शांतिलाल व सहायक उपनिरीक्षक रामनारायण बिश्नोई कर रहे हैं।
लालच बुरी बला
आए दिन विभिन्न माध्यमों के जरिए ऐसे ठग मोटा मुनाफा देने का विज्ञापन देते हैं जिसमे कई लोग फंस जाते हैं। आप भी सोचिए कोई भी कम्पनी आपको छह माह में रकम डबल करके कैसे दे सकती है। यदि ऐसा कोई भी प्रलोभन कोई आपको देता है तो आपके नजदीकी पुलिस थाने मे इसकी शिकायत दर्ज करवाएं जिससे कि ऐसे ठग लोगों को चूना लगाने से पहले ही जेल के सीखचों के पीछे पहुंचाए जा सके।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
18-06-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87




No comments:

Post a Comment