Monday 11 June 2018

अजमेर रेंज आईजी और एसपी की खींचतान फिर जगजाहिर




एसपी द्वारा किए गए तबादलों को निरस्त करके दो पुलिस निरीक्षकों का किया नवपदस्थापन
अजमेर रेंज आईजी मालिनी अग्रवाल और अजमेर जिला पुलिस कप्तान राजेन्द्र सिंह के बीच चल रही खींचतान सोमवार को एक बार फिर सामने आ गई। आईजी अग्रवाल ने दो पुलिस निरीक्षकों के तबादले के आदेश जारी किए, जबकि कुछ दिन पहले ही उक्त दोनो निरीक्षकों के एसपी राजेन्द्र सिंह ने ट्रांस्फर किए थे।
आईजी मालिनी अग्रवाल ने सोमवार को आदेश जारी कर नसीराबाद सदर थानाधिकारी पुलिस निरीक्षक कृष्ण चंद्र को नसीराबाद सिटी यथावत कर दिया जबकि लाईन भेजे गए पुलिस निरीक्षक जोगेन्द्र सिंह को नसीराबाद सदर का चार्ज दिया गया। आदेश में यह भी लिखा गया कि जोगेन्द्र सिंह को पुलिस लाईन के संचित निरीक्षक तुरन्त कार्यमुक्त करें और कृष्ण चंद्र भी आज ही नसीराबाद सिटी थाने का चार्ज संभालकर पालना रिपोर्ट आईजी कार्यालय को दें।
चर्चा का विषय
उक्त तबादला आदेश जारी होने के बाद पुलिस विभाग ही नहीं बल्कि बुद्धिजीवी वर्ग में भी यह चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई यह कह रहा है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो आईजी अग्रवाल ने अजमेर जिले के थानाधिकारियों के तबादलों में हस्तक्षेप किया? खैर कारण जो भी हो लेकिन दोनों वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की खींचतान जो सामने आई है वह पुलिस के लिए अच्छा संदेश नहीं है। नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
11-06-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87




No comments:

Post a Comment