Monday 4 June 2018

नामी पेंट कम्पनी का नकली माल बेचता व्यापारी गिरफ्तार, लाखों का माल जप्त


अजमेर में असली प्रोडक्ट के नाम पर काफी नकली माल बेचा जा रहा है। इन नकलचियों के खिलाफ जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने अभियान चला दिया है। सोमवार को क्रिश्चयनगंज थाना पुलिस ने वैशालीनगर के जनता काॅलोनी में नामी पेंट कम्पनी का नकली माल बेच रहे व्यापारी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 4-5 लाख रूपए की कीमत का नकली माल भी जप्त किया।
क्रिश्चयनगंज थाना प्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि वैशालीनगर के जनता काॅलोनी में रहने वाला 38 वर्षीय कैलाश लालवानी द्वारा एशियन कम्पनी का नकली पेंट बेचने की शिकायत मिली। इस पर उपनिरीक्षक मनीष वैष्णव के नेतृत्व में टीम को कैलाश लालवानी की दुकान पर भेजा गया और एशियन कम्पनी के प्रतिनिधि की मौजूदगी में माल की जांच करवाई गई। माल नकली पाया जाने पर लालवानी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसकी दुकान व गोदाम में रखा सारा पेंट जप्त कर लिया गया है।
मोटे मुनाफे का लालच
जांच अधिकारी उपनिरीक्षक मनीष वैष्णव ने कहा कि दिल्ली निवासी कम्पनी के प्रतिनिधि चन्द्रकांत की शिकायत पर कैलाश लालवानी के खिलाफ काॅपीराईट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। लालवानी के यहां से लगभग 4-5 लाख का माल भी जप्त किया गया। उन्होंने कहा कि नकली उत्पाद बेचने से व्यापारियों को मोटा मुनाफा मिलता है और इसमें कम्पनी के माल की तुलना में गुणवत्ता नहीं होती। नकली माल से आम आदमी को नुकसान होता है।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
04-06-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87




No comments:

Post a Comment