Sunday 3 June 2018

सेना के सामान की आड़ में ले जाई जा रही 21 लाख की शराब जप्त

अवैध शराब माफिया तस्करी के लिए नित नए तरीके अपनाते रहते हैं। जहां पहले लग्जरी कारों में सफेदपोश व्यक्तियों से तस्करी करवाई जाने लगी तो अब सेना के सामान की आड़ लेकर मोटा मुनाफा कमाया जा रहा है। रविवार को शराब माफियाओं के इस मंसूबे पर पुलिस  निरीक्षक रविन्द्र सिंह खींची ने पानी फेर दिया। खींची ने सलेमाबाद के पास से मिनी ट्रक को जप्त करके उसमें से 21 लाख की शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।
जिला आबकारी अधिकारी एन.एल. राठी ने बताया कि आबकारी आयुक्त ने इन दिनों अवैध शराब तस्करों को पकड़ने के लिए राजस्थान में विशेष अभियान चलाया गया है। इसी के तहत रविवार को सलेमाबाद के पास पुलिस निरीक्षक रविन्द्र सिंह खींची ने मेगा हाईवे पर नाकाबंदी की। इस दौरान एक मिनी ट्रक को रोका गया तो उसके चालक और खलासी ने सेना के सामान की बिल्टी दिखाई और जल्दी सामान पहुंचाने की बात कही। इससे खींची को थोड़ी शंका हुई। उन्होंने वाहन को सड़क के किनारे लगवाकर जब तिरपाल हटवाकर देखा तो उसमें पंजाब निर्मित शराब की पेटियां पाई गई। राठी ने बताया कि आबकारी लाईन लाकर मिनी ट्रक से पेटियां निकाली गई तो उसमें विभिन्न ब्रांड की अग्रेजी शराब की कुल 525 पेटियों में 6300 बोतलें मिली। जिसकी अनुमानित कीमत 21 लाख रूपए है। मिनी ट्रक के चालक आसींद निवासी दिलीप कुमार और झुंझुनू के उदयपुर वाटी के रहने वाली खलासी अमित कुमार को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
मुख्य तस्कर की तलाश
अमूमन देखा जाता है कि तस्करी करने वाले ट्रक या वाहनों से चालक व खलासी या तो फरार हो जाते हैं या फिर पकड़े भी जाते हैं तो मुख्य तस्कर की जानकारी आबकारी विभाग को नहीं देते। पुलिस निरीक्षक रविन्द्र सिंह खींची ने कहा कि चालक व खलासी से मिली सेना के सामान की बिल्टी नकली निकली है। उक्त दोनों से गहन पूछताछ कर मुख्य तस्कर का सुराग लगाया जा रहा है और इसके बाद मुख्य तस्कर को दबोचा जाएगा जिसस इस नेटवर्क का खुलासा हो सकेगा।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
03-06-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

No comments:

Post a Comment