Monday 6 August 2018

एक करोड़ की लूट का पांच दिन में पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार



नवीन वैष्णव@ अजमेर
अजमेर संभाग के भीलवाड़ा जिला पुलिस ने गत 5 दिन पहले ट्रक ड्राईवर को बंधक बनाकर एक करोड़ रूपए की लूट को अंजाम देने वाले गिरोह का 5 दिन में पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करके लूटा गया ट्रक व वारदात में प्रयुक्त कार भी जप्त कर ली है।
भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक डॉ रामेश्वर सिंह ने बताया कि गत 1 अगस्त को अलसुबह रायला थानाधिकारी महावीर सिंह को फोन पर सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश ट्रक ड्राईवर से मारपीट करके उसे जंगल में पटक गए हैं। इसकी सूचना पर थानाधिकारी जंगल में पहुंचे और ट्रक ड्राईवर को अस्पताल पहुंचाकर उपचार दिलवाया साथ ही उसका मेडिकल मुआयना भी करवाया। पीड़ित ट्रक चालक हरियाणा के लोहिंगा निवासी तौफिक खान की रिपोर्ट पर बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद थानाधिकारी महावीर सिंह और साईबर टीम ने कड़ी मेहनत करके आरोपियों का सुराग लगाया और दो आरोपियों को दबोच भी लिया। उक्त गिरोह के सरगना और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।
ट्रांस्पोर्ट से रैकी
रायला थानाधिकारी महावीर सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में माण्डलगढ़ थाना क्षेत्र के आरजिया निवासी आबिद और लुहारिया निवासी फारूख को गिरफ्तार किया गया। दोनां से कड़ी पूछताछ की गई और इनकी निशानदेही पर लूटा गया ट्रक और वारदात में प्रयुक्त वैनग आर कार को जप्त किया गया। आरोपियों ने कबूला कि ट्रक ड्राईवर जब भीलवाड़ा ट्रांस्पोर्ट नगर से 75 लाख रूपए से अधिक कीमत की कपड़े की गांठे भरकर दिल्ली के लिए रवाना हुआ। उसी समय उन्होंने लूट की वारदात अंजाम देने का प्लान बनाया। इसके बाद रायला थाने के आगे निकलते ही ट्रक में चढ़कर ड्राईवर को बांधकर पटक दिया और ट्रक को खुद के कब्जे में ले लिया। इसके बाद गिरोह के तीन साथी पीछे चल रही वैगन आर कार में ड्राईवर तौफिक की आंख पर पट्टी बांधकर वापस भीलवाड़ा के लिए रवाना हुए और बीच में ही ड्राईवर को जंगल में पटक गए। ऐसा करने के पीछे भी उनका मकसद पुलिस को गुमराह करना था। महावीर सिंह ने कहा कि आरोपियों ने ट्रक का माल कहां बेचा और गिरोह में अन्य कौन था। इसकी गहनता से जांच की जा रही है। जल्द ही गिरोह के सरगना सहित अन्य सदस्यों को दबोचा जाएगा और माल भी बरामद किया जाएगा। उन्होंने अंदेशा जताया कि इस गिरोह से हाईवे पर हुई कई लूट की वारदातें भी खुल सकती है।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
06-08-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

#नोट- आप भी मेरे नम्बर 9252958987 को आपके व्हॉट्सएप ग्रुप में जोड़ सकते हैं और खबरों से अपडेट बने रहिए।

No comments:

Post a Comment