Monday 6 August 2018

फ्रेंडशिप डे पर हुई तीन दोस्तों की मौत, आज एक साथ उठी अर्थियां


अजमेर के लामाना गांव में फ्रेंडशिप डे एक दर्द भरी याद छोड़ गया। दरअसल गांव के रहने वाले तीन दोस्त हाईवे पर खड़े थे। इसी दौरान तेज गति में आई पिक अप गाड़ी ने उन्हें कुचल दिया। इससे एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो दोस्तों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।
मांगलियावास थाने की प्रशिक्षु थानाधिकारी सुमन मीणा ने बताया कि रविवार देर रात लामाना निवासी महादेव सिंह, हुकुम सिंह और नीरज हाईवे स्थित सलीम होटल पर खाना खाने आए थे। खाना खाने के बाद सभी हाईवे पर खडे़ होकर बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान काल बनकर आई पिक अप ने उनको टक्कर मार दी। इससे महादेव की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई जबकि हुकुम सिंह और नीरज गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को जेएलएन अस्पताल भिजवाया जहां कुछ समय ईलाज के बाद ही दोनों को भी मृत घोषित कर दिया गया। मीणा ने कहा कि आज तीनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है साथ ही पिक अप चालक के विरूद्ध लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने का मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।
गांव में नहीं जले चुल्हे
एक ही गांव के तीन युवकों की मौत से पूरे गांव में शोक की लहर व्याप्त है। जब तीनों की अर्थियां उठी तो हर किसी की आंखे नम थी। बताया जा रहा है कि गांव में शोक के कारण ग्रामीणों के यहां चुल्हे तक नहीं जले। हर कोई मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने में जुटे हुए थे।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
06-08-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

#नोट- आप भी मेरे नम्बर 9252958987 को आपके व्हॉट्सएप ग्रुप में जोड़ सकते हैं और खबरों से अपडेट बने रहिए।

No comments:

Post a Comment