Monday 13 August 2018

रिटायर्ड प्रधानाध्यापिका के घर लूट की वारदात का पर्दाफाश, सफेदपोश गिरफ्तार




यूपी के शूटर ने दी थी वारदात अंजाम
नवीन वैष्णव अजमेर
अजमेर के क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र के गोकुल धाम में जून माह में रिटायर्ड प्रधानाध्यापिका के साथ हुई लूट की वारदात का जिला पुलिस कप्तान राजेश सिंह ने पर्दाफाश कर दिया। उन्होंने बताया कि लूट की वारदात सफेदपोश लोगों के ईशारे पर की गई थी और इस वारदात को ईटावा के बदमाशों ने अंजाम दिया था।
जिला पुलिस कप्तान राजेश सिंह ने बताया कि क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी धर्मवीर सिंह और स्पेशल पुलिस के इंचार्ज विजय सिंह रावत की टीम ने मेहनत करके दो माह पहले हुई वारदात को खोलने में सफलता प्राप्त की है। इसके लिए दोनों की टीम बधाई के पात्र हैं। उन्होंने पूरी टीम को सम्मानित करने की बात कही।
शिवसेना का उपजिलाप्रमुख है मुख्य आरोपी
क्रिश्चयनगंज थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने कहा कि वारदात का मुख्य आरोपी कुंदननगर निवासी मनोज यादव है। मनोज शिवसेना के युवा सेना का उप जिला प्रमुख है और अच्छे परिवार से संबंध रखता है। इसी तरह मनोज का जीजा लाली उर्फ संदीप रॉय और गोविन्द सिंह उर्फ लाला के परिवार में भी किसी तरह की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि मनोज और अन्य दोनों ने मिलकर ईटावा के बदमाश मौहम्मद ईसरार उर्फ मौहम्मद कल्लू से सम्पर्क साधकर वारदात को अंजाम देने की साजिश रजी। इसके बाद मौहम्मद कल्लू अपने दो साथियों के साथ 11 जून की रात आया और देशी कट्टे की नोक पर लाखों की नगदी व भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवर लूटकर ले गए। मनोज व पकड़े गए दोनों आरोपी पुष्कर रोड़ स्थित निजी अस्पताल के पास ही इंतजार कर रहे थे। यहीं पर लूटे गए माल का बंटवारा भी हुआ। थानाधिकारी धर्मवीर ने कहा कि ईटावा के बदमाशों ने लूटे गए माल की नगदी को छिपा लिया और सोने के जेवरातों का बंटवारा कर लिया। उनकी मानें तो अधिकांश जेवरात भी ईटावा के बदमाश ही ले गए।
बदमाश बनना था सपना
थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने कहा कि मनोज यादव, लाली और लाला सभी सक्षम होते हुए भी लालच में पकड़कर यह वारदात करवाई। उन्होंने कहा कि मनोज यादव का सपना बदमाश बनने का था और शहर पर राज करने की भी उसकी मंशा थी। इसके चलते वह समय समय पर खुद को प्रदर्शित भी करता था।
बड़े-बड़े नेताओं के साथ भी है फोटो
वारदात के मुख्य आरोपी मनोज यादव के फोटो अजमेर शहर के ही नहीं बल्कि प्रदेश के बड़े-बड़े नेताओं के साथ फोटो है। हमेशा मोटी-मोटी सोने की चैनें और अंगुठियां पहनकर किसी बाहूबली की तरह मनोज यादव सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेता था। उसका हुलिया देखकर ही नेता भी उसे अपने पास बैठाना शान समझते थे।
विजय सिंह की मुख्य भूमिका
थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने कहा कि स्पेशल पुलिस के इंचार्ज विजय सिंह रावत की इस वारदात को खोलने में अह्म भूमिका रही। उन्होंने ही आरोपियों के संबंध में सूचना दी जबकि आरोपी तो निश्चिंत हो गए थे कि उनका कहीं नाम तक नहीं आया है। विजय सिंह ने कड़ी से कड़ी जोड़कर आरोपियों को थाने की टीम व स्पेशल टीम के साथ दबोचा। वहीं ईटावा के बदमाशों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  कार्रवाई में स्पेशल टीम के एएसआई मनोज चौहान, रामनारायण चौधरी, हैडकॉन्सटेबल मनोहर सिंह, दुर्गेश सिंह, कॉन्सटेबल रतन सिंह, जोगेन्द्र सिंह, महिपाल सिंह, क्रिश्चयनगंज थाने से हैडकॉन्सटेबल भगवान सिंह, कॉन्सटेबल जगदीश, प्रभात मीणा, राकेश मीणा, राजकुमार और गिरीराज सिंह शामिल थे।
वारदात को माना था चैलेंज
इस वारदात को थानाधिकारी धर्मवीर सिंह ने भी चैलेंज माना और यहां रहते ही इस वारदात का खुलासा करके बदमाशों को बैरक के भीतर धकेल दिया। आगामी दिनों में धर्मवीर सिंह यहां से रिलीव भी होने जा रहे हैं। उनका तबादला नागौर हुआ है। उनके उज्जवल भविष्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करूंगा और उनको यह सुझाव भी दुंगा कि पुलिस के नारे को बुलंद करें। आमजन को न्याय दिलवाना ही अपनी प्राथमिकता समझें। जैसे कार्य अजमेर पुलिस में किया, उससे भी अच्छा नागौर जिला पुलिस के लिए करें।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
13-08-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

#नोट- आप भी मेरे नम्बर 9252958987 को आपके व्हॉट्सएप ग्रुप में जोड़ सकते हैं और खबरों से अपडेट बने रहिए। मेरा खुद का व्हॉटसएप ग्रुप नहीं है।





1 comment:

  1. Congratulations to the police team. You have reported the the whole story very well.

    ReplyDelete