Saturday 4 August 2018

आरएएस परीक्षा को लेकर अजमेर में रहेगा नेट बंद


नवीन वैष्णव @अजमेर
राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारम्भिक) परीक्षा 2018 का प्रदेश भर में आयोजन किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां को अंतिम रूप दे दिया गया है। परीक्षा के मद्देनजर कई जिलों में नेट बंद करने का निर्णय भी जिला प्रशासन की ओर से लिया गया है।
आरपीएससी की ओर से आयोजित आरएएस प्री परीक्षा के लिए पांच लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। रविवार को यह परीक्षा हजारों परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होने जा रही है। परीक्षा को लेकर प्रदेश के जिला और पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। परीक्षा में किसी तरह की बाधा नहीं हो, इसके लिए कई जिलों में नेट भी बंद रहेगा।
जिले में यहां बंद रहेगा नेट
अजमेर जिला कलक्टर आरती डोगरा ने बताया कि संभागीय आयुक्त के आदेशानुसार अजमेर शहर, ब्यावर और किशनगढ़ में सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक नेट पूरी तरह बंद रखा जाएगा। इसकी पालना के लिए सभी मोबाईल ऑपरेटर्स को सूचित कर दिया गया है। ब्रॉडबेंड सेवाओं को इससे मुक्त रखा गया है। डोगरा ने कहा कि जिले में परीक्षा शांतिपूर्ण हो, इसका भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है।
जिला प्रशासन लें निर्णय
आयोग के सचिव पी. सी. बैरवाल ने बताया कि परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। सभी परीक्षा केन्द्रों पर शांतिपूर्ण परीक्षा हो इसके लिए पुख्ता बंदोबस्त कर दिए गए हैं। नेटबंदी के सवाल पर बैरवाल ने कहा कि गृह विभाग को परीक्षा का आयोजन सफलतापूर्वक करवाने के लिए पत्र लिखा गया था। इसमें यह भी लिखा था कि जिला और संभाग स्तर पर यह निर्णय लिया जाए कि नेट बंद करना आवश्यक है या नहीं है। उनका उद्देश्य परीक्षा की गोपनीयता और कानून व्यवस्था को बनाए रखना है।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
04-08-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

#नोट- आप भी मेरे नम्बर 9252958987 को आपके व्हॉट्सएप ग्रुप में जोड़ सकते हैं और खबरों से अपडेट बने रहिए।

No comments:

Post a Comment