Wednesday 8 August 2018

बबीता नाम पर संकट! ब्यावर में भाजपा की सभापति पति और दलाल के साथ गिरफ्तार


एसीबी ने सवा दो लाख लेते रंगे हाथ दबोचा, सौ करोड़ के मॉल की स्वीकृति के लिए 78 लाख की दुकान ली
नवीन वैष्णव @अजमेर
अजमेर जिले के ब्यावर नगर परिषद की सभापति बबीता चौहान सवा दो लाख रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार की गई है। सभापति चौहान के पति नरेन्द्र चौहान और एक अन्य बिचौलिए को भी एसीबी ने दबोचा है। वहीं एसीबी ने एक अन्य मामला भी दर्ज किया है जिसमें सभापति बबीता चौहान और उसके पति नरेन्द्र ने बिचौलिए के जरिए मॉल के कन्वर्जन के लिए 50 लाख कीमत की दुकान की रजिस्ट्री भी करवाई थी।
अजमेर एसीबी के एसपी कैलाश चंद्र बिश्नोई ने बताया कि ब्यावर की सभापति बबीता चौहान के खिलाफ जमकर भ्रष्टाचार करने की शिकायतें मिल रही थी। इसके तहत इस पर नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान ब्यावर के कॉलेज रोड़ स्थित जैन फर्टिलिटी हॉस्पिटल के संचालक डॉ राजीव जैन ने सभापति चौहान के खिलाफ परिवाद पेश किया जिसमें बताया कि उसके आवासीय भूखण्ड को व्यावसायिक में रूपान्तरित करने के लिए फाईल लगाई तो नगर परिषद के बाबू जुंजार ने सभापति के घर जाकर मिलने की बात कही। जब वह सभापति चौहान व उसके पति से मिला तो भू रूपान्तरण के लिए सवा दो लाख रूपए की राशि की डिमाण्ड की तथा साथ ही चार-पांच दिन में रूपए देने को भी कहा। डॉ जैन की शिकायत का सत्यापन करवाकर आज सुबह लगभग सवा नौ बजे बबीता चौहान के घर पर ही रिश्वत की रकम भिजवाई गई। जैसे ही रकम चौहान ने प्राप्त की और जैन का ईशारा मिला। एसीबी की टीम ने धावा बोलकर चौहान दम्पति को दबोचना चाहा। ऐसे में दोनों ने शातिरपन दिखाते हुए शिवप्रसाद नामक व्यक्ति को रिश्वत की रकम लेकर भगाने का प्रयास भी किया लेकिन इसमें भी वह विफल रहे।
मनपसंद दुकान लूंगी
एसपी बिश्नोई ने बताया कि सभापति चौहान के खिलाफ ब्यावर नगर परिषद के पार्षद गुरूबच्चन सिंह ने एसीबी को शिकायत दी कि हॉस्पिटल मार्ग पर कॉम्पलैक्स की स्वीकृति के लिए फाईल लगाई जिसमें सभापति चौहान और उसका पति नरेन्द्र चौहान स्वीकृति के लिए कॉम्पलेक्स में मनपंसद दुकान की डिमांड कर रहे हैं। तय बातचीत के अनुसार शिकायतकर्ता गुरूबच्चन सिंह ने पार्षद चौहान के कहे अनुसार एक दुकान की रजिस्ट्री किसी बिचौलिए के नाम भी करवा दी। जिसकी वर्तमान कीमत लगभग 78 लाख रूपए है। बिश्नोई ने कहा कि हालांकि नरेन्द्र चौहान ने दुकान की रजिस्ट्री सविता कांकाणी के नाम करवाई थी। इससे पहले शिकायतकर्ता से पांच लाख रूपए लेकर सविता के खाते में जमा करवाए गए और यही रकम शिकायतकर्ता के खाते में डाली गई जिससे कि स्पष्ट हो कि रूपए देकर दुकान ली गई है। 
प्रोपर्टी भी खोलेगी राज
भाजपा से जीतकर पार्षद बनी बबीता चौहान पर चुनाव प्रभारी व स्थानीय विधायक की मेहरबानी रही कि वह सभापति भी बना दी गई। सभापति बनने के बाद से ही बबीता चौहान के पति नरेन्द्र चौहान ने पूरा साम्राज्य जमा लिया और हर फाईल पर रूपए लेना शुरू कर दिया। कई तो ऐसे मामले भी हुए कि सड़क बनी नहीं और उसकी राशि भी स्वीकृत हो गई। सभापति चौहान को लेकर ना केवल कांग्रेस बल्कि भाजपा में भी रोष था लेकिन भाजपा के आला नेताओं का हाथ सिर पर होने के कारण इसका बाल भी बांका नहीं हो पाता। अब चौहान की प्रोपर्टी की जांच चल रही है जो भी कई राज खोलेगी। 
वो भी बबीता ये भी बबीता
जैसे ही सोशल मीडिया पर सभापति बबीता चौहान के ट्रेप की खबर प्रसारित हुई तो लोगों ने यह भी लिखा कि बबीता नामक की युवतियां और उनके पतियों के दिन अच्छे नहीं है। जहां मंगलवार को बबीता चौधरी अपने वकील पति के साथ धरी गई वहीं आज बुधवार को सभापति बबीता चौहान भी अपने पतिदेव के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार हुई।
कार्रवाई करने वाली टीम
भाजपा की भ्रष्टाचार सभापति बबीता चौहान के खिलाफ कार्रवाई एसपी कैलाशचंद्र बिश्नोई के नेतृत्व में की गई। इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रप्रकाश शर्मा, डीएसपी महिपाल सिंह, सीआई इस्माईल खान, हैडकॉन्सटेबल कैलाश चारण, रामचन्द्र, रीडर राजेश शर्मा, कॉन्सटेबल भरत सिंह, युवराज सिंह, शिव सिंह, जीवनदान और किरण सिंह शामिल थे। पूरी टीम को महिला एवं बाल विकास विभाग के बाद बड़ी कार्रवाई करके भ्रष्टचारियों को जेल के सीखचां तक पहुंचाने का काम करने के लिए बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं। खास तौर से एसपी कैलाशचन्द्र बिश्नोई को बधाई  जो भ्रष्टचारियों को अपने नियत स्थान तक पहुंचाने के लिए अलर्ट रहते हैं। 
नागौर में पटवारी गिरफ्तार, यह भी ‘‘ब’’
अजमेर एसीबी की टीम ने एक दिन में ही दो कार्रवाई कर डाली। दुसरी कार्रवाई नागौर के खींवसर तहसली के तांतवास पटवार मण्डल में हुई। एसपी बिश्नोई ने बताया कि परिवादी भूरा राम ने टयूबबेल शिफ्टिंग के लिए पटवारी बस्तीराम से बात की तो उसने अवैध बताकर सीज करवाने की धमकी दी। ऐसा नहीं करने की एवज में दस हजार रूपए की डिमाण्ड की। बाद में 8 हजार रूपए में राजी हुआ। भूरा राम की शिकायत का सत्यापन करवाकर आज 8 हजार रूपए लेते बस्तीराम को रंगे हाथ ट्रेप किया गया। उक्त कार्रवाई डीएसपी जाकिर हुसैन और उनकी टीम ने अंजाम दी।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987, 9351087614
08-08-2018
navinvaishnav5.blogspot.com
www.facebook.com/Navinvaishnav87

#नोट- आप भी मेरे नम्बर 9252958987 को आपके व्हॉट्सएप ग्रुप में जोड़ सकते हैं और खबरों से अपडेट बने रहिए।

No comments:

Post a Comment