Friday 10 March 2017

एसपी की डांट से महिला फरियादी की फूटी रूलाई




राजस्थान पुलिस का नारा है अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास लेकिन अजमेर शहर में पुलिस अपने नारे के विपरीत काम कर रही है। इसका उदाहरण शुक्रवार को एक बार फिर नजर आया। राधाविहार विकास समिति के बैनरतले हरिभाऊ उपाध्याय नगर क्षेत्र में लगातार हो रही वारदातों की शिकायत करने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची कुशाल जैन रोते हुए एसपी के दफ्तर से बाहर आई। उनके साथ की महिलाएं उन्हें समझाने का प्रयास कर रही थी। कुशाल जैन से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जिला पुलिस कप्तान नितिनदीप ब्लग्गन को क्षेत्र में हो रही वारदातों से दहशत में जीने की बात कहते हुए गश्त प्रणाली को मजबूत करने को कहा तो यह बात ब्लग्गन को नागवार गुजरी। ब्लग्गन ने तेज आवाज में उसे बुरा भला कह दिया और चोरियों के लिए उन्हें ही कसूरवार ठहरा दिया। जैन ने कहा कि एसपी ने उन्हंे क्षेत्र में गार्ड और सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश देते हुए फटकार लगा दी। इससे वह रो पड़ी। उसने रोते हुए ही एसपी को कहा कि उन पर गुस्सा दिखाने से अच्छा अपराधियों पर दिखाते तो शहरवासी सुकून की जिंदगी जी रहे होते।
8 वारदातों ने उड़ाई नींद
राधा विहार विकास समिति के बाशिंदों ने बताया कि चार दिन पहले भी वह बढ़ती चोरियों पर अंकुश लगाने की मांग को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक के नाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भोलाराम यादव को ज्ञापन देकर गए थे। इसके बाद भी गश्त नहीं बढ़ी इसके विपरीत गुरूवार को एक मकान में ओर चोरी की वारदात हो गई। इससे क्षेत्रवासियों की नींद उड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि सुलेखा कर्नावट, शांति जैन, अरविंद विजयवर्गीय, अनुराग जैन, अरविंद गर्ग, सुमन बाकलीवाल, नौरतमल पोखरणा सहित अन्य के यहां वारदातें हो चुकी है। इसके बावजूद भी पुलिस गश्त तक नहीं कर रही। इसके चलते सभी एसपी को अपनी पीड़ा सुनाने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय गए थे।
सीएम को की जाएगी शिकायत
राधा विहार विकास समिति के अध्यक्ष संतोष कांसवा ने बताया कि एसपी ने सबके सामने कुशाल जैन के साथ दुव्र्यवहार किया। इसको लेकर वह चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी कल्पना कांसवा अजमेर जिला शहर कार्यकारिणी में पदाधिकारी है। एसपी द्वारा किए गए दुव्र्यवहार को लेकर शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी को शिकायत की जाएगी साथ ही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भी एसपी ब्लग्गन के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा।
नकारे आरोप
जिला पुलिस अधीक्षक नितिनदीप ब्लग्गन से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने आरोपों को निराधार बताया। उन्होंने कहा कि फरियादियों को क्षेत्र में सीसीटीवी लगाने और पुलिस के साथ मिलकर बदमाशों को दबोचने में सहयोग का सुझाव दिया था। इसके अलावा बदसलूकी जैसी कोई बात नहीं। कोई भी आरोप लगा सकता है।
कार्यशैली पर उठाए थे सवाल
गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमहापौर सम्पत सांखला ने एसपी नितिनदीप ब्लग्गन की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को पत्र लिखा था। सांखला ने ब्लग्गन को तुरंत हटाकर ईमानदार एसपी लगाने की मांग भी की थी।
नवीन वैष्णव
पत्रकार अजमेर
9252958987

No comments:

Post a Comment