Wednesday 15 March 2017

पहले अश्लील क्लिपिंग, फिर ब्लेकमेलिंग


केकड़ी थाने में तीन के खिलाफ मामला दर्ज
प्रदेश में इन दिनों ब्लेकमेलिंग करने वाले कई गिरोह सक्रिय है। ये गिरोह युवतियों के सौंदर्य का सहारा लेकर धनाढ्य लोगों को फांसते हैं। इसके बाद उनकी अंतरंग तस्वीरें खींचकर उन्हें मुकदमे के लिए धमका कर मोटी रकम ऐंठते हैं। ऐसा ही रैकट अजमेर जिले में भी चल रहा है। केकड़ी थाने में एक पीड़ित ने इसका मुकदमा दर्ज करवाया है।
पीड़ित ने रिपोर्ट में बताया कि उसे एक युवती ने फोन किया और उसे चिकनी चुपड़ी बातों में फंसाते हुए मिलने के लिए बुलाया। वह उसे पुष्कर, अजमेर सहित कुछ जगह ले गई। बाद में अपना विश्वास जमाकर एक स्थान पर ले गई जहां गिरोह ने कैमरे सेट कर रखे थे। इसके बाद दोनों की वीडियो क्लिपिंग बना ली गई। इसकी जानकारी गिरोह में शामिल एक वकील ने उसे दी। वकील ने कहा कि युवती उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवा रही है। वह चाहे तो राजीनामा करवा सकता हैं। राजीनामे के लिए उससे पांच लाख रुपए की डिमांड की। उसने रुपए देने में असमर्थता जताई, तो मोल भाव का खेल चला। गिरोह में एक अन्य स्थानीय युवक भी शामिल है। जिसने युवती को अपनी परिचित बताया और मामला सस्ते में रफा दफा करने की बात कही।
युवतियां ऐसे फांसती है पैसे वालों को
पीड़ित ने बताया कि गिरोह में सुन्दर युवतियों को सरगना व्यापारियों और धनाढय लोगों के मोबाईल नम्बर व उनकी जानकारी उपलब्ध करवाते हैं। युवतियां उनसे सम्पर्क कर घूमने के लिए बुलाती हैं। एक दो मुलाकात के बाद अपनी तय जगह पर ले जाकर अश्लील क्लिपिंग बनाई जाती है और इसके बाद युवक को दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाने के लिए ब्लैकमेल किया जाता है। उसकी क्लिपिंग भी उसे दिखाई जाती है, जिससे कि वह भी घबरा जाता है और गिरोह को मोटी रकम देकर अपना पिण्ड छुडवाना चाहता है। इसके बाद यह दुसरा ग्राहक तलाशते हैं।
जल्द हवालात में होंगे आरोपी
केकड़ी थानाधिकारी हरिराम कुमावत ने बताया कि पीड़ित युवक की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध आईपीसी की धारा 420, 384, 389 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। रिपोर्ट के बाद कुछ ओर पुख्ता सूचनाएं भी मिली है। इससे आरोपियों के बारे में काफी कुछ सामने आ गया है। काॅल डिटेल्स भी खंगाली जा रही है। जल्द ही गिरोह के सदस्यों को दबोच कर मामले का खुलासा किया जाएगा।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार) अजमेर
9252958987

No comments:

Post a Comment