Saturday 25 March 2017

स्टूडेंट्स ने शहीद परिवारों पर खर्च की अपनी पाॅकेटमनी

अजमेर के इंजिनियरिंग कॉलेज स्टूडेंट्स ने अपनी पॉकेटमनी का इस्तेमाल शहीद परिवारों के लिए किया है। इन स्टूडेंट्स ने शहीदों के परिजनों को सम्मानित कर शहीदों का मान बढ़ाया।
दरअसल, राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज के स्टूडेंट्स ने अपनी पॉकेटमनी का इस्तेमाल करने के लिए कुछ अलग करने की सोची। इसी कड़ी में इन्होंने शहीदों के परिवार वालों को सम्मानित करने का निर्णय लिया। इस कार्यक्रम को इन्होंने नाम दिया शहीद वन्दन-वीरांगना अभिनंदन समारोह। इसमें 35 शहीद परिवारों और 7 पूर्व सैनिकों को नगद राशि देकर सम्मानित किया गया।
समारोह के मुख्य समन्वयक अनिल कुमार ने बताया कि देश के प्रमुख विश्वविद्यालयों में जिस तरह से राष्ट्रविरोधी गतिविधियां चल रही हैं, उससे छात्रों में देशप्रेम का अभाव होने लगा है। यही सोचते हुए देश प्रेम का जज्बा स्टूडेंटस में जगाने और शहीदों का मान बढ़ाने के मकसद ये सम्मान कार्यक्रम हमने आयोजित किया।
समारोह के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव सुरेश सिंह रावत, जिला प्रमुख वंदना नोगिया बतौर अध्यक्ष और विशिष्ट अतिथि के रूप में कमाण्डेंट भरत वैष्णव मौजूद रहे। समारोह में शहीदों के 35 परिवारों और 7 भूतपूर्व सैनिकों को 5 हजार की नगद राशि, स्मृति चिन्ह व श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान स्टूडेंटस ने भी देश सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने का संकल्प भी लिया।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com

No comments:

Post a Comment