Monday 8 May 2017

डीजीपी भट्ट ने शादी के 34 साल किए पूरे


शादी की सालगिरह पर भी की अजमेर विजिट
राजस्थान पुलिस के महानिदेशक मनोज भट्ट ने सोमवार को अपने दाम्पत्य जीवन के 34 साल पूरे कर लिए। अजमेर में नारेली के जीआरपी अन्वेषण समारोह में उन्होंने इसकी जानकारी मौजूदा पुलिस कार्मिकों को दी। इसके बाद भट्ट को सभी ने शुभकामनाएं दी और दोनों का साथ लम्बे समय तक बना रहे इसके लिए भगवान से प्रार्थना की।
डीजीपी भट्ट ने सालगिरह पर अजमेर का दौरा कर यह सिद्ध कर दिया कि कार्य ही पूजा है। वह पुलिस के मुखिया है, वह चाहते तो आज के समारोह को किसी ओर दिन भी शिफ्ट कर सकते थे लेकिन उन्होंने आज ही सभी कार्यक्रमों में शिरकत कर अधिकारियों की बैठक भी ली। भट्ट ने नारेली में समारोह को संबोधित करते हुए जवानों और अधिकारियों को कहा कि अपनी डयूटी सर्वप्रथम है, इसमें किसी तरह की कोताही ना बरतें और आमजन की सुरक्षा व उनके अधिकारों की रक्षा का जो उनका जिम्मा है, उस पर पूरी तरह खरे उतरें। डीजीपी भट्ट का समारोह में शादी की सालगिरह का उदाहरण देने का एकमात्र उद्देश्य था कि अधिकारी से लेकर जवान स्तर तक के व्यक्ति को यह समझ आ जाए कि जब पुलिस का मुखिया अपने काम के प्रति इतना सजग है तो फिर उन्हंे भी होना चाहिए।
आप भी विवाहित हैं
डीजीपी भट्ट ने समारोह में मजाकिया लहजे में कहा कि शादी की सालगिरह है। ऐसे में घर जल्दी पहुंचना है, इसलिए उनका ज्यादा समय खराब नहीं करें। आप भी अधिकांश विवाहित है तो भारतीय पत्नी को जानते ही हैं।  उनकी इस बात पर सभी अधिकारी और कर्मचारी खिलखिलाकर हंस उठे।
जुलाई में होंगे रिटायर्ड
आपको बता दें कि डीजीपी भट्ट जुलाई माह में सेवानिवृत होने जा रहे हैं। उनके स्थान पर पुलिस का मुखिया किसे बनाया जाएगा, यह सरकार के लिए भी कश्मकश बना हुआ है। भट्ट कार्यकाल के दौरान किसी तरह के विवादों में नहीं रहे और बेदाग अपनी नौकरी पूरी कर सेवानिवृत हो जाएंगे।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
92529258987
navinvaishnav5.blogspot.com


No comments:

Post a Comment