Thursday 11 May 2017

स्वास्थ्य संकुल में मचा घमासान, सीएमएचओ और डिप्टी सीएमएचओ भिड़े


आपत्तिजनक टिप्पणियों से महिला कर्मचारी शर्मसारअजमेर के स्वास्थ्य संकुल में उस समय घमासान मच गया जब मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ के.के. सोनी और उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ लाल थदानी भिड़ पड़े। वाकया बुधवार शाम का है। दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई, बात गाली गलौच और आपत्तिजनक टिप्पणियों तक पहुंच गई। दोनों के बीच हुए झगड़े की बात भी कबूल कर  ली गई।
डिप्टी सीएमएचओ डाॅ लाल थदानी बुधवार शाम को कुछ डाटा फीडिंग आॅपरेटर्स को लेकर सीएमएचओ डाॅ के के सोनी के पास गए और उनका काम करने से मना करने के संबंध में पूछा। इस पर डाॅ सोनी भड़क गए और उन्होंने ऐसा कुछ भी कहने से इंकार कर दिया तो आॅपरेटर्स ने उन्हें झुठलाते हुए कहा कि आपके द्वारा ही हमें आदेश दिए गए हैं कि डाॅ थदानी का कोई भी काम नहीं करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। इस सब बातों को सुनकर डाॅ थदानी भी तैश में आ गए और उन्होंने सीएमएचओ डाॅ सोनी को बुरा भला कहना शुरू कर दिया। डाॅ सोनी भी कहां पीछे रहने वाले थे दोनों में जमकर कहासुनी हुई, गाली गलौच हुई और ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई जिसे सुनकर मातहत महिला कर्मचारी तो शर्मसार हो गई। जैसे तैसे दोनों को शांत करवाया गया। इसके बाद डाॅ सोनी ने अपने मातहत कर्मचारियों की बैठक लेकर डाॅ थदानी द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में पूछा कि क्या वह सही कह रहे हैं। उन्हें ऐसा करने की क्या जरूरत है? सभी मातहत कर्मचारियों ने भी डाॅ सोनी को सही करार दिया।
किसने किया झगड़ा?
जब झगड़े के संबंध में डाॅ सोनी से दुरभाष पर जानकारी चाही गई तो वह बिलकुल मुकर गए। उन्होंने कहा कि कौनसा झगड़ा, किसने किया झगड़ा? जिसने किया उसी से पूछिए। इतना कहकर फोन काट दिया। वहीं जब डाॅ लाल थदानी से मामले की जानकारी चाही गई तो उन्होंने कबूला कि झगड़ा हुआ था। उन्होंने तर्क दिया कि उन्हें पूरी तरह परेशान किया जा रहा है ना तो सरकारी गाड़ी दी जा रही, ना ही कोई कर्मचारी उनका काम करता है। स्वाईन फ्लू की भी टीम बना रखी है लेकिन उसमें सीएमएचओ डाॅ सोनी उन्हें कुछ करने नहीं देते। ऐसे में वह पोस्ट पर होते हुए भी हीन भावना के शिकार हो रहे हैं।
सुबह हुआ भरत मिलाप
स्वास्थ्य संकुल के कार्मिकों की मानें तो डाॅ लाल थदानी ने शाम को हुए वाकये को लेकर डाॅ के.के.सोनी से माफी भी मांगी है और गले मिलकर आपसी गिले शिकवे दुर भी करे। डाॅ सोनी ने भी उनके खिलाफ लिखे गए शिकायती पत्र को वापस लेने की बात कही है।
संयुक्त निदेशक को लिखा पत्र
एक ओर तो डाॅ सोनी झगड़ा होने से ही इंकार कर रहे थे वहीं दुसरी ओर उन्होंने संयुक्त निदेशक को पत्र लिखकर अपने साथ डयूटी आॅवर्स में डाॅ थदानी द्वारा अभद्र व्यवहार करने संबंधी शिकायत की है। संयुक्त निदेशक डाॅ गजेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि डाॅ सोनी ने पत्र देकर डाॅ थदानी की शिकायत की है। इसकी जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि डाॅ थदानी की आए दिन शिकायतें मिल रही है। किसी ना किसी कर्मचारी को परेशान कर रहे हैं।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com


No comments:

Post a Comment