Tuesday 9 May 2017

चैयरमेन साब हमें अधिकारियों से बचाओ


अजमेर विकास प्राधिकरण में अधिकारियों के भ्रष्टाचार को लेकर ठेकेदारों ने मोर्चा खोल दिया है। ठेकेदारों  ने चैयरमेन शिवशंकर हेड़ा से इसकी शिकायत कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। चैयरमेन ने जांच करवाकर तुरंत दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
एडीए के ठेकेदार मंगलवार को लामबंद होकर चैयरमेन शिवशंकर हेड़ा के पास पहुंचे। उन्होंने शिकायत के लहजे में कहा कि यहां के भ्रष्टाचार से वह बुरी तरह परेशान हो गए हैं। यह सुनकर हेड़ा के भी कान खड़े हो गए। हेड़ा ने ठेकेदारों से पूरी बात जानी तो सामने आया कि ठेकेदारों की फाईलें रोक ली जाती है, हर काम के बदले अधिकारियों को उनका हिस्सा पहुंचाना पड़ता है। हिस्सा नहीं पहुंचता तो काम मिलने में परेशानी आती है। यह शिकायतें सुनकर हेड़ा ने इसकी जांच जल्द से जल्द करवाने और दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है। ठेकेदारों ने भी साफ कहा कि यदि जल्द ही भ्रष्टाचार नहीं रूका तो वह सभी काम काज बंद करके आंदोलन पर उतर आएंगे।
अब शिकायत क्यों?
ठेकेदारों ने हालांकि एडीए में काम दिलवाने, फाईल को पास करने, पेमेण्ट करवाने के लिए अधिकारियों द्वारा रिश्वत लेने की शिकायत की है। लेकिन सवाल तो यह उठता है कि क्या यह सब पहली बार हो रहा है, या फिर अब पहले से ज्यादा हो रहा जिसे ठेकेदार वहन नहीं कर पा रहे? इस पूरे मामले में ठेकेदारों ने भी कहा कि उन्हें चैयरमने हेड़ा पर भरोसा है, वह अवश्य ही उन्हें राहत दिलवाएंगे। वहीं हेड़ा ने कहा कि दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ जांच कमेटी गठित कर जांच करवाई जाएगी।
नवीन वैष्णव
(पत्रकार), अजमेर
9252958987
navinvaishnav5.blogspot.com

No comments:

Post a Comment